ग्रीन सिग्नल

हर्ष का विषय है कि ताज नगरी आगरा में अनीशा फिल्म्स इंटरनेशनल एवं आर0आर0दीक्षित एंटरटेनमेंट के संयुक्त तत्वावधान में  सपना नाम से शूट हुई फीचर फ़िल्म जिसका शीर्षक ग्रीन सिग्नल है बनकर तैयार हो चुकी है। जिसका मुहूर्त प्रिलयूड़ पब्लिक स्कूल , दयालबाग,आगरा में 4 सितंबर 2019 को मंत्री, एस0पी0सिंह बघेल,विधायक योगेंद्र उपाध्याय एवं अप्सा अध्यक्ष डॉ0 सुशील गुप्ता के कर कमलों द्वारा हुआ।फ़िल्म की कहानी प्रधानमंत्री जी के मिशन बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ, पर आधारित है। जिसके मुख्य कलाकार है नत्था नाम से चर्चित ओंकारदास मनिकपुरी, रुपाली पवार, उत्तर प्रदेश से गौरी शंकर सिंह,अंशु वार्ष्णेय के साथ साथ आगरा के स्थानीय कलाकार फ़िल्म टॉयलेट के अदाकार उमाशंकर, फ़िल्म की मुख्य कलाकार फ़िल्म की हिरोइन आगरा की जिया छाबड़ा,जुबली रायजादा,ज्योति सिंह,रामेज़ह श्रीवास्तव आदि। फ़िल्म की कहानी फुटपाथ पर रहने वाले उन बच्चो की कहानी है जो पढ़ाई,लिखाई से कोसो दूर होते हैं। ये वो परिवार हैं वो इंसा हैं, जिनके जीवन मे परेशानी,हताशा के अतिरिक्त कुछ भी नही होता है जो सिर्फ दो वक्त की रोटी के लिये रात दिन मेहनत करते हैं। पूरी फिल्म फुटपाथ पर रहने वाली उस बेटी के इर्द गिर्द घूमती है जो पढ़ना चाहती है,कुछ बनना चाहती है लेकिन ये सपना देखने से भी डरती है क्योंकि उसके सामने एक ही सवाल होता है सिर्फ और सिर्फ रोटी रोज़ी कामना।


वर्तमान समय मे बेटी की महत्ता, बेटी की शिक्षा, पर बनी ये फ़िल्म दर्शाती है बेऔलाद दंपत्ति के दर्द की कहानी। फ़िल्म के माध्यम से जनमानस को यह भी संदेश दिया गया है कि बेऔलाद दंपत्ति निराश होने की जगह अनाथ बच्चो को सहारा दे, उनको समाज मे जीने के लिये अपना नाम दे, शिक्षा दे, एक नया आयाम स्थापित करें जिससे एक मिसाल कायम हो सके।

सम्पूर्ण फ़िल्म उत्तर प्रदेश आगरा के थाना हरीपर्वत, महात्मा गांधी रोड, सिनर्जी हॉस्पिटल, सिकंदर,मोहल्ला अदन बाग़, ओम साई हॉस्पिटल, न्यू आगरा, दयालबाग, प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल, आवास विकास झोपड़ पट्टी, लोकेशन पर शूट की गई।

सामाजिक एवं समसामयिक विषयों पर फिल्में बनाने वाले फ़िल्म के डिरेक्योर शरद सिंह ठाकुर एवं डी0ओ0पी0 नारायण दीक्षित का फ़िल्म बनाने का उद्देश्य है देश की हर बेटी शिक्षित हो, सुरक्षित हो,आत्म निर्भर हो। फ़िल्म का गीत लिखा है उत्तर प्रदेश आगरा की भावना दीपक मेहरा ने। स्टोरी राइटर है उत्तर प्रदेश, आगरा की ही डॉ कविता रायजादा एवं स्क्रीन प्ले डायलॉग है अरविंद के।

Comments

  1. Hi nice sir..sir mujhe v acting me intrest hai aur bahot se short film and Hindi movie me..sir mai v apki movie me kam krna chahti hu

    ReplyDelete
  2. My gud wishesh for this fhilim ... Saleem gulzar shaikh

    ReplyDelete
  3. वाह जी वाह गज़ब

    ReplyDelete

Post a comment