'जी' करेगा 5000+ दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद

1.3 बिलियन दर्शकों से कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जुड़ने और योगदान देने की अपील की

मुंबई, 9 अप्रैल 2020 : मीडिया और एंटरटेनमेंट पावरहाउस, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जी) ने कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई तेज करते हुए अपने समग्र प्रोडक्शन इकोसिस्टम में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप जुड़े दिहाड़ी काम करने वाले 5000 से अधिक लोगों को आर्थिक राहत देने का आज वचन दिया। लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी काम करने वाले सभी लोगों पर इसके अभूतपूर्व प्रभाव का अंदाजा लगाते हुए, मीडिया व एंटरटेनमेंट क्षेत्र की जिम्मेवारी कंपनी होने की हैसियत से, जी ने यह कदम उठाया है। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि दिहाड़ी काम करने वाले लोगों के परिवारों को इस चुनौतीपूर्ण समय में मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

आगे प्राइम मिनिस्टर्स सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमर्जेंसी सिचुएशंस फंड (पीएम केयर्स फंड) में सहयोग देने हेतु, जी देश-विदेश में फैले अपने मीडिया नेटवर्क की ताकत का उपयोग करते हुए 1.3 बिलियन से अधिक लोगों को योगदान देने हेतु प्रोत्साहन देगा। इन सभी के अलावा, जी ने अपने सभी 3500 कर्मचारियों को इंट्रानेट पोर्टल के जरिए पीएम केयर्स फंड में स्वैच्छिक रूप से योगदान देने का भी अवसर प्रदान किया है। कर्मचारियों द्वारा योगदान दी गई राशि के बराबर की राशि कंपनी द्वारा पीएम केयर्स फंड में दान दिया जायेगा।

ज़ी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत गोयनका ने कहा, "हम अपने प्रोडक्शन इकोसिस्टम में काम करने वाले सभी दैनिक वेतन भोगियों का आर्थिक रूप से सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम दृढ़ता से एकजुट होकर इस स्थिति से खिलाफ लड़ने की असाधारण शक्ति में विश्वास करते हैं। इन चुनौतीपूर्ण समय में, यह भारत इंक के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि हम एक साथ आकर और हमारे माननीय प्रधान मंत्री, श्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई राष्ट्रीय स्तर की पहल का समर्थन करें। वित्तीय सहायता के अलावा, हम महान पहल के देशव्यापी जागरूकता में भी योगदान देंगे। बड़े पैमाने पर राष्ट्र और दुनिया भर में अपनी मजबूत पहुंच का लाभ उठाते हुए, हम अपने सम्मानित दर्शकों से इस अभियान में शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं। यह एक ऐसा समय है जहां पूरे राष्ट्र को एक परिवार के रूप में एक साथ आने की जरूरत है।”

कंपनी के सभी उपभोक्ता टचप्वाइंट्स की सामूहिक ताकत, जिसमें उसके टेलीविजन चैनल, डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शामिल हैं, को दुनिया भर में इस आंदोलन में शामिल होने के लिए लगाया जाएगा। एक कंपनी के रूप में जो हमेशा अपने उपभोक्ताओं के बारे में जुनूनी रही है, उन्हें सुरक्षा और एहतियाती उपायों के बारे में सूचित और संवेदनशील बनाए रखने के लिए, ज़ी ने अपनी तरह की पहली पहल लागू की है, जिसका शीर्षक #BreakTheCoronaOutbreak है। इस पहल के तहत, दिन भर में 30 सेकंड के ब्रेक के लिए 40+ चैनलों की सामग्री को रोका गया, जिससे दर्शकों को हाथ धोने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (आईबीएफ) द्वारा लिए गए निर्णय के अनुरूप, टेलीविजन चैनल ज़ी अनमोल ने सभी डीटीएच प्लेटफार्मों और केबल टीवी नेटवर्क पर सभी दर्शकों के लिए दो महीने की अवधि के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराया। कंपनी के डिजिटल पक्ष पर, ज़ी5 ने यह सुनिश्चित किया कि देश को इंटरनेट बैंडविड्थ में उच्च परिभाषा (एचडी) सामग्री को मानक परिभाषा (एसडी) सामग्री में बदलकर अनुकूलित किया गया था। ज़ी5 ने यह भी सुनिश्चित किया कि दर्शक अपने #BeCalmBeEntertained पहल के साथ लॉकडाउन चरण के दौरान शांत और सकारात्मक रहे।

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