गोदरेज इंटीरियो ने ग्राहकों को समृद्ध अनुभव देने के लिए अपने डिजिटल अभियान को बढ़ावा दिया

 ~पिछले वर्ष के मुकाबले जुलाई-21 तक ऑनलाइन बिक्री के जरिए 43% की जबरदस्‍त वृद्धिवित्‍त वर्ष 22 के अंत तक ऑनलाइन बिक्री में 40% वृद्धि का लक्ष्‍य ~

पश्चिमी क्षेत्र के बाजारों से प्राप्त 29.06% राजस्व ऑनलाइन सेल्स से प्राप्त हुआ है~

 

 


मुंबई, 24 अगस्‍त2021: गोदरेज एंड बॉयसजो गोदरेज ग्रुप की प्रतिष्ठित कंपनी हैने घोषणा की कि इसके बिजनेस गोदरेज इंटीरियो, जो होम और संस्‍थागत खंडों में भारत का अग्रणी फर्नीचर ब्रांड हैने खुलासा किया है कि भारत में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से ऑनलाइन सेल्‍स के जरिए ‘होम स्‍टोरेज’ सबसे अधिक बिक्री वाली श्रेणी रही है। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि उनका इंटीरियो डिविजन वित्‍त वर्ष’22 में अपने स्‍वयं के डी2सी प्‍लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन सेल्‍स के माध्‍यम से 40% वृद्धि का लक्ष्‍य रखा है और अगले दो वर्षों में 30% वृद्धि का लक्ष्‍य रखा है। 

 

फर्नीचर खुदरा उद्योग में वैश्विक चलन के अनुरूपगोदरेज इंटीरियो देश भर में सबसे व्‍यापक मौजूदगी के साथ मजबूतसही मायने में ओमनी-चैनलसर्वव्यापी फर्नीचर ब्रांड बनाने के लिए प्रमुख डिजिटल प्रौद्योगिकियोंस्वचालन और प्रक्रियाओं में भारी निवेश कर रहा है।

 

बैकएंड मेंगोदरेज इंटीरियो ने प्रक्रियाओं को स्वचालित बनाने के लिए ‘रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन’ शुरू कियाजिसे कम्‍यूनिकेशन को तेज करने के लिए किया गया चूंकि टीम के अधिकांश सदस्‍य घर से काम कर रहे थे। इसने सभी शेयरधारकों से कनेक्‍ट होने की लागत घटाने के लिए टेक्‍नोलॉजी भी लागू किया और साथ ही सप्‍लाई चेन की लागत कम की। जबकि फ्रंट एंड परकंपनी ने अपनी वेबसाइट पर विजुअल सर्च जैसे नये विजुअल टूल्‍स लॉन्‍च किये ताकि उपभोक्‍ताओं को उनके लिविंग स्‍पेसेज के लिए सही उत्‍पाद का चयन करने में मदद मिल सके। गोदरेज इंटीरियो ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) भी लाया जो डिजाइंसमैटेरियल्‍सजियोमेट्रिक्‍स को स्‍कैन करता है और लोगों के घर के कॉन्फिगरेशन के आधार पर उत्‍पादों की सिफारिश करता है। स्‍टोर के 360-डिग्री वॉकथ्रू के जरिए उपभोक्‍ता उत्‍पादों को जूम इन करके देख सकते हैं और स्‍टोर कार्मिक से संवाद भी कर सकते हैं। इसके अलावाकंपनी ने 3डी कॉन्फिगरेटर भी लाया है जिसमें उपभोक्‍तासेल्‍स टीम के साथ मिलकर प्रोडक्‍ट्स को कस्टमाइज कर सकते हैं और उत्‍पाद खरीदने से पहले यह विजुअलाइज कर सकते हैं कि कमरा कैसा दिखता है।

 

गोदरेज इंटीरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (B2C), सुबोध मेहता ने कहा, ‘’महामारी ने उपभोक्‍ताओं के लिए उनके ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने हेतु ब्रांड्स को प्रेरित किया है और टेक्नोलॉजी को निर्बाध रूप से एकीकृत करने पर नये सिरे से जोर दिया है। उपभोक्‍ता व्‍यवहार में आये इस बदलाव को संज्ञान में लेते हुएगोदरेज इंटीरियो में हमने हमारे डिजिटल और रिटेल स्‍टोर्स को मिश्रित कर दिया है ताकि ऑनलाइन चैनल्‍स के जरिए हमारी पैठ बढ़ाकर हमारे ग्राहकों को संपूर्ण ओम्‍नी-चैनल अनुभव प्रदान किया जा सके। हमारी रिटेल रणनीति ने थोड़ा मोड़ लिया है और पॉइंट ऑफ सेल पर और अधिक डिजिटल टूल्‍स लाये गये हैं ताकि उपभोक्‍ताओं को निर्णय लेने में आसानी हो। हम डिलिवरी पॉइंट्स को 2,000 पिन कोड्स से बढ़ाकर 5,000 पिन कोड्स कर रहे हैं। हमारे इंटीरियर डिजाइनर्स ग्राहकों के साथ मिलकर काम करते हैं और उनके द्वारा हमारा फर्नीचर खरीदे जाने के बाद लूक्‍स को विजुअलाइज कराते हैं और वो डिजाइन कंसल्‍टेंसी भी प्रदान करते हैं। हमारी उपयोगकर्ता के अनुकूलई-कॉमर्स सक्षम वेबसाइट उपभोक्ताओं को हमारी रेंज को ऑनलाइन खोजने और खरीदने का एक शानदार अवसर प्रदान करती है।‘’      

 

गोदरेज इंटीरियो ने अपने सभी डीलरों को ई-कॉमर्स पोर्टल पर लाने की योजना बनाई है ताकि ग्राहक सीधे ऑर्डर बुक कर सकें और इसे देश के किसी भी हिस्से में अपने डीलरों से ग्राहकों तक पहुंचाया जा सके। यह आगे बढ़ते हुए उत्पादों में 'कंज्यूमर इंटरनेट ऑफ थिंग्स' (सीआईओटी) पेश करने की भी योजना बना रहा है। पिछले महीने की शुरुआत मेंगोदरेज इंटीरियो को 'फर्नीचर रिटेलश्रेणी के तहत ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी द्वारा भारत के सबसे वांछनीय ब्रांड पुरस्कार 2021 के खिताब से भी नवाजा गया था। ब्रांड ने 2020 में 186 से इस साल 38वें स्थान पर बड़ी छलांग लगाई है।

Comments

Popular posts from this blog

QNet launches New Luxury Chairos Watches

नान- शूगर स्वीटनरज़ प्रसिद्ध हो गए हैं: एफ आई सी सी आई सेमीनार मिथ को खत्म करता है और कम कैलरी वाले स्वीटनरज़ के स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताता है

Pension Adalat